जानिए आरोग्य सेतु No 1 एप Aarogya Setu App के बारे में 2020-21 मे केसे करेगा Protect

जानिए आरोग्य सेतु एप Aarogya Setu App के बारे में ओर स्वयं कीजिए अपनी सुरक्षा 

Aarogya-Setu-App-self-protection

आपमें से बहुतों ने Aarogya Setu App इनस्टॉल किया पर आपको लगा कि बकवास है इसे आपने uninstall भी कर दिया होगा मैंने भी दो तीन बार install किया फिर हटा दिया पर मोदी जी ने फिर से बोला तो सोचना पड़ा ये जरूर कोई बहुत बड़ी चीज है आप भी फिर से आरोग्य सेतु एप को install कीजिए मोदी जी ने चार बार आपसे निवेदन किया है।

अब जानिए यह एप Aarogya Setu App आपसे कुछ पूछता है जैसे कि क्या आपको खांसी है बुखार है सांस लेने में परेशानी है निश्चित है आप लिखेंगे नहीं है उसके बाद आप ग्रीन जोन में दिखते होंगे आपको लगता होगा इस एप्प में कुछ है ही नहीं पूरा बकवास है यह एप्प ब्लू टूथ और लोकेशन को ऑन रखने को कहता है आप always on रखिये जब भी आप किसी भीड़ भाड़ वाली जगह पर जाते है यह एप ब्लू टूथ से आस पास के मोबाइल से संदेश लेता देता रहता है जब आप किसी के पास खड़े हैं तो आप भी ग्रीन जोन के हैं पास खड़ा व्यक्ति भी ग्रीन जोन वाला नार्मल व्यक्ति ही है पर अगर वह व्यक्ति आज से 10 दिनों बाद किसी कारण से कोरोना पॉजिटिव हो जाएगा तो यह एप्प आपको तुरंत alert कर देगा और आपका ग्रीन कलर बदल कर ऑरेंज या पीला हो जाएगा यह कहेगा आप दूध लेने आज से 10 दिन पहले डेयरी पर गए थे वह व्यक्ति जो नीले शर्ट वाला था वह अब कोरोना पॉजिटिव है यानी 10 दिन पहले उसे छिपा हुआ संक्रमण था जो अब साफ साफ दिखने लगा है अब आप तुरंत अपनी जांच कराइए साथ ही यह एप्प उन सभी व्यक्तियों को सूचना दे देगा आप सभी लोग उस आदमी के चलते danger zone में आ गए हैं तुरंत जांच कराइये।


सबकी लोकेशन ऑन रहने से उन सभी की मूवमेंट भी पता चलेगी और कोरोना से लड़ना आसान होगा आप इस पोस्ट को व्हाट्सएप्प पर भेजिए लोगों को समझाइए जिस दिन करोड़ों लोग इसे install कर लेंगे यह आपके किसी भी ऑरेंज जोन के व्यक्ति के पास जाते ही रिंग करने लगेगा यह आपको हॉट स्पॉट की सूचना अलार्म से दे देगा ताकि आप रास्ता बदल लें।


जरूर करे आरोग्य सेतु एप डाउनलोड क्योंकि


यह एप आपको कोरोना वायरस से सुरक्षित रखने के लिए किए जाने वाले सभी उपायों की जानकारी देता है तथा सही ओर सटीक जानकारी उपलब्ध कराता है। ब्लूटूथ ओर लोकेशन ऑन होने से मूवमेंट को डिटेक्ट करता है जिससे संक्रमित वेक्तियो के सम्पर्क में आने से अलर्ट करता है। इसके साथ ही यह हिंदी, अंग्रेजी के अलावा 11 क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध है।

यह लेख मुझे अलग अलग व्हाट्सएप ग्रुप में मिला था जिसको कॉपी करके मैने इस पोस्ट में डाला है।

तो अभी बिना देर किए इस एप को अपने मोबाइल फ़ोन में डाउनलोड करें ओर जागरूक नागरिक होने का फर्ज निभाये।

Aarogya Setu App को डॉउनलोड करने के लिए आप नीचे दिए लिंक पर जाकर डाउनलोड कर सकते है।

I recommend Aarogya Setu app to fight against COVID19. Please download and share it using this link Android : ios 

share market free online account open ! शेयर मार्केट में फ्री में ऑनलाइन खाता खोले ओर 250 रुपए का इनाम भी पाये

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम विक्रम है मैं ओर मेरा दोस्त राहुल भारतीय इस वेबसाइट alert digital india के फाउंडर है हम आपको इसके माध्यम से तकनीकी कंप्यूटर मोबाइल के अपडेट रोजगार सरकार से जुड़ी योजनायें टिप्स एंड ट्रिक्स अपनी मात्र भाषा हिंदी में देने की कोशिश करेंगे

Leave a Comment